शारापोवा को नहीं मिला फ्रेंच ओपन वाइल्ड कार्ड
| 17 May 2017

रोम, 17 मई (एजेंसी)। रूस की स्टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा इस साल ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। टूर्नामेंट के अधिकारियों ने उन्हें वाइल्ड कार्ड न देने का फैसला किया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 15 माह के प्रतिबंध के बाद वापस लौटीं शारापोवा विश्व रैंकिंग में काफी नीचे हैं और इस कारण उन्हें फ्रेंच ओपन में सीधे तौर पर प्रवेश नहीं मिल सकता था।

ऐसे में उन्हें टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड मिलने की अटकलें लगाई जा रही थीं। फ्रेंच टेनिस संघ के प्रमुख बर्नार्ड गियुडिसेली फेरानडीनी ने कहा, चोटिल खिलाड़ी के लिए टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश हो सकता है. लेकिन डोपिंग प्रतिबंध से लौट रहे खिलाड़ी के लिए वाइल्ड कार्ड से प्रवेश नहीं हो सकता। फ्रेंच ओपन की शुरुआत 28 मई से हो रही है। शारापोवा के लिए हालांकि, प्रतिबंध से वापसी कुछ खास नहीं रही है।

स्टटगार्ट ओपन में हारने के बाद रूसी खिलाड़ी को इटली ओपन के दूसरे दौर में चोटिल होकर बाहर होना पड़ा। इटली ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में मिरजाना लुसिक बारोनी के खिलाफ खेले गए मैच में तीसरे सेट के दौरान बाईं जांघ में चोट के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।