कलर चैनल का नया शो‘ सावित्री देवी कालेज... -प्रेमबाबू शर्मा
| 03 May 2017

सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटल मेडिकल कहानी पर आधारित शो में रहस्य,रोमांच और रोमांश का भरपूर मसाला है। जो इंटर्न साची मिश्रा की जीवन कहानी है। वह अपनी मां जया का सपना साकार करना चाहती है तथा डाॅक्टर बनना चाहती है। किरदार अनेक, नब्ज एक की टैगलाइन के साथ यह धारावाहिक कई किरदारों के जीवन की कहानी है जिनकी किस्मत अस्पताल से बंधी है।

नई दिल्ली में स्थित सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटल ऐसा संगठन प्रतीत होता है जो जटिल व्यक्तित्वों को जोड़े हुए है, हालांकि जया का मकसद रहस्य बना हुआ है तथा यह भी रहस्य ही है कि अस्पताल के मालिक डाॅ. आनंद मल्होत्रा के साथ उसे क्या चीज जोड़ती है। जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है उन विभिन्न किरदारों के छुपे मकसद और कार्य सामने आते हैं जो विशाल तस्वीर बनाने के लिए एक दूसरे के साथ जुड़े हैं।

शो में अभिनय करने वाली साची मिश्रा ;स्वरधा थिगलेद्ध साची ने बताया कि ‘ वह मध्यम वर्गीय पारिवारिक पृष्ठभूमि में पली-बढ़ी और अपनी मां के सपने को साकार करने के लिए मेडिकल कालेज ज्वाइन करती है। उसे विश्वास है कि भगवान के बाद डाॅक्टर का ही स्थान है जब किसी व्यक्ति की जान बचाने की बात होती है। साची की मां उसे सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटल में काम करते देखना चाहती है। वह अपनी मां जया और भाई तपन के साथ रहती है।
जया मिश्रा (शिल्पा शिरोडकर) बालीवुड की नामचीन अभिनेत्री है,अपने रोल के बारे में शिल्पा ने बताया कि‘
जया स्माल-टाइम एंत्रप्रेन्युर है बच्चों को पालने के लिए कडी मेहनत करती है, उसकी बेटी साची उसका गौरव है हालांकि जया का अतीत कुछ हद तक सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटल से जुड़ा है तथा इसी कारण से वह अपनी बेटी को वहां काम करते देखना चाहती है।

डाॅ. आनंद मल्होत्रा (मोहन कपूर)ने अपने किरदार की चर्चा करते हुए बताया कि‘मैं
डाॅ. मल्होत्रा सावित्री देवी कालेज एंड हाॅस्पिटल में कार्डिएक सर्जन व अलावा इसका मालिक हूॅ। उसे अपनी हैसियत के बारे में बेहद गर्व है लेकिन मुझे किसी प्रकार की आलोचना स्वीकार नहीं हैं। मेरा परिवार भी मेडिकल बिरादरी का हिस्सा है ।